राजस्थान लोक सेवा आयोग ने अध्यापक ग्रेड सेकंड (संस्कृत शिक्षा) परीक्षा 2008 के संस्कृत विषय के पदों पर भर्ती के लिए चयनित अभ्यर्थियों का परिणाम घोषित कर दिया है।
आयोग के उप सचिव की विज्ञप्ति के मुताबिक परीक्षा 21 अक्टूबर10 को आयोजित की गई थी। उपस्थित अभ्यर्थियों के प्राप्तांक आयोग की वेबसाइट पर जारी किए जा रहे हैं। आयोग ने अस्थायी रूप से चयनित अभ्यर्थियों की वरीयता सूची जारी कर दी है। मेरिट लिस्ट पूर्णत: अस्थायी है। आयोग ने सूची में शामिल अभ्यर्थियों की पात्रता की जांच नहीं की है। अभ्यर्थियों को आयोग की ओर से विस्तृत आवेदन पत्र भेजा जा रहा है। भरा हुआ आवेदन मय प्रमाण पत्रों के आयोग कार्यालय में 3 मार्च तक प्राप्त होने के बाद पात्रता आंकी जाएगी। पात्र अभ्यर्थियों के नाम नियुक्ति के लिए अभिस्तावित किए जाएंगे। आयोग ने कट ऑफ माक्र्स भी जारी किए हैं।
Published in 18 Feb-2011 print edition of Dainik Bhaskar
आयोग के उप सचिव की विज्ञप्ति के मुताबिक परीक्षा 21 अक्टूबर10 को आयोजित की गई थी। उपस्थित अभ्यर्थियों के प्राप्तांक आयोग की वेबसाइट पर जारी किए जा रहे हैं। आयोग ने अस्थायी रूप से चयनित अभ्यर्थियों की वरीयता सूची जारी कर दी है। मेरिट लिस्ट पूर्णत: अस्थायी है। आयोग ने सूची में शामिल अभ्यर्थियों की पात्रता की जांच नहीं की है। अभ्यर्थियों को आयोग की ओर से विस्तृत आवेदन पत्र भेजा जा रहा है। भरा हुआ आवेदन मय प्रमाण पत्रों के आयोग कार्यालय में 3 मार्च तक प्राप्त होने के बाद पात्रता आंकी जाएगी। पात्र अभ्यर्थियों के नाम नियुक्ति के लिए अभिस्तावित किए जाएंगे। आयोग ने कट ऑफ माक्र्स भी जारी किए हैं।
कट ऑफ माक्र्स |
( कट ऑफ माक्र्स प्रकाशन में पूर्ण सावधानी बरती गई है फिर भी आयोग की सूचना को ही अंतिम माना जाए-सं) वर्ग कट ऑफ माक्र्स जन्म दिनांक सामान्य - सामान्य 165.28 1.8.1986 महिला 134.03 15.3.1985 एससी- सामान्य 144.44 25.11.1981 महिला 83.33 4.5.1987 एसटी- सामान्य 145.83 5.6.1983 महिला 113.19 12.7.1985 टीएसपी (एससी) सामान्य 134.72 5.6.1982 टीएसपी(एसटी)- सामान्य 107.64 15.4.1987 महिला 102.08 16.9.1984 ओबीसी- सामान्य 159.03 1.7.1985 महिला 122.92 5.7.1978 हॉरिजेंटल आरक्षण- एक्स सर्विसमेन 22.92 2.8.1979 बी/एलवी 84.72 8.4.1979 एलडी/सीपी 149.31 3.2.1985 विधवा 34.03 8.12.1984 |
Published in 18 Feb-2011 print edition of Dainik Bhaskar
No comments:
Post a Comment